करंट अफेयर्स : 23 जून 2021 | current affairs

करंट अफेयर्स : 23 जून 2021 | current affairs | परीक्षार्थियों की परीक्षा की तयारी हेतु डेली करंट अफेयर्स | आप सभी परीक्षार्थियों के लिए करेंट अफेयर्स के कुछ जरुरी नोट्स इस लेख में बताये हुए हैं

करंट अफेयर्स : 23 जून 2021 | current affairs

रूसी नागरिक अपने देश की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते : सर्वे

रूस के लोग अपने ही देश की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते है. यह एक स्थानीय सर्वे में दावा किया गया है. यह सर्वे अप्रैल 2021 में किया गया था. सर्वे में सम्मलित लोगों ने कहा की उन्हें रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी से झिझक होती है. वे इसे लगाने के लिए मानसिक योर पर तैयार नहीं है. अधिकारीयों ने कहा की इससे देश में सम्पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य कभी पूरा नहीं हो पाएगा. अब वे कोरोन रोकने के दुसरे उपायों पर ध्यान दे रहे है. उनका कहना है की रूस में तीसरी लहर आई तो यह बेहद भारी पड़ सकती है.

मिजोरम के मंत्री का अजब ऐलान : अधिक बच्चे पैदा करने वालों को देंगे एक लाख रु का इनाम

यह भी पढ़ें  करंट अफेयर्स : 24 अगस्त 2021 | current affairs

असम व उत्तरप्रदेश जैसे राज्य एक ओर जनसँख्या नियंत्रण कानून ला रहे है. वहीँ मिजोरम के खेल मंत्री रोबर्ट रोमाविया रोयटे ने अजीब ऐलान किया है. उन्होंने कहा है की उनके विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक बच्चे पैदा करने वाले को एक लाख रु का इनाम दिया जाएगा. साथ ही ट्रोफी व प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. खेल मंत्री ने बताया की प्रोत्साहन राशी का खर्च उनके बेटे की फर्म उठाएगी.

बेजोस धरती पर न लौटे; इसके लिए याचिका, 75 हजार लोगों ने किए हस्ताक्षर

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस अन्तरिक्ष से धरती पर वापसी रोकने वाली एक ऑनलाइन याचिका पर लगभग 75 हजार लोग हस्ताक्षर कर चुके है. याचिका में कहा गया है की अरबपतियों को धरती या अन्तरिक्ष, दोनों जगह नहीं होना चाहिए. बता दे बेजोस 20 जुलाई को अन्तरिक्ष यात्रा पर जा रहे है.

Leave a Comment