करंट अफेयर्स : 23 जुलाई 2021 | current affairs

करंट अफेयर्स : 23 जुलाई 2021 | current affairs | परीक्षार्थियों की परीक्षा की तैयारी हेतु डेली करंट अफेयर्स | आप सभी परीक्षार्थियों के लिए करेंट अफेयर्स के कुछ जरुरी नोट्स इस लेख में बताये हुए हैं

करंट अफेयर्स : 23 जुलाई 2021 | current affairs

बीकानेर : दुसरे दिन भी भूकंप के झटके

बीकानेर में गुरुवार को लगातार दुसरे दिन भूकंप के हलके झटके महसूस हुए है. ये सुबह 7.42 बजे महसूस हुए जिनकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.8 मापी गई है. इसका केंद्र 410 किमी दूर पाकिस्तान में 15 किमी गहराई पर दर्ज किया गया है.

राजस्थान सरकार ने कहा 2 अगस्त से खोले स्कूल

राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार ने 2 अगस्त से स्कूल तथा शैक्षणिक संसथान खोलने का फैसला किया है. सुचना वायरल होने के साथ ही घर-घर में हड़कंप मच गया है. सभी के मन में सवाल उठ रहे है की बच्चे स्कूल में कोरोना गाइडलाइन की पलना कैसे करेंगे. अभी तो बच्चों का वैक्सीनेशन भी बाकि है.

यह भी पढ़ें  करंट अफेयर्स : 26 सितंबर 2021 | current affairs

गिनी ओलम्पिक से हटने वाला दूसरा देश

अफ़्रीकी देश गिनी कोरोना के डर से शुक्रवार से शुरू होने वाले टोक्यो ओलम्पिक से हटने का फैसला किया है. गिनी इस ओलम्पिक से हटने वाला दूसरा देश है. इससे पहले उत्तर कोरिया ने अप्रैल में खेलों से हटने की घोषणा की थी. गिनी के केवल 5 एथलीट इस खेलों में शिरकत कर रहे थे.

खतरनाक टकराव के बिंदु पर अमेरिका-रूस संबंध

रूस ने कहा है की उसके व अमेरिका के संबंध “खतरनाक टकराव बिंदु” पर पहुँच गए है. वाशिंगटन उस लगातार उस पर व्यवस्थागत दबाव बनाने के प्रयास कर रहा है. रूसी विदेश मंत्रालय के कॉलेजियम की बैठक के बाद उसकी ओर से जारी बयान में कहा गया है की अमेरिका की हरकतों के कारण हाल के वर्षों में रूस और अमेरिका के बीच संबंध खराब हो रहे है. रूस पर अमेरिका तथा उसके सहयोगी देश व्यवस्थागत दबाव बना रहे है.

यह भी पढ़ें  करंट अफेयर्स : 10 दिसंबर 2021 | current affairs

Leave a Comment