करंट अफेयर्स : 28 जून 2021 | current affairs

करंट अफेयर्स : 28 जून 2021 | current affairs | परीक्षार्थियों की परीक्षा की तयारी हेतु डेली करंट अफेयर्स | आप सभी परीक्षार्थियों के लिए करेंट अफेयर्स के कुछ जरुरी नोट्स इस लेख में बताये हुए हैं

करंट अफेयर्स : 28 जून 2021 | current affairs

रूस : दुनिया की सबसे बड़ी पनडुब्बी सीक्रेट मिशन पर रवाना

अमेरिक व ब्रिटेन से तनाव के बीच रूस ने दुनिया की सबसे बड़ी पनडुब्बी बेलगोरोड को पहले सीक्रेट मिशन पर रवाना कर दिया गया है. रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार 604 फीट लम्बी बेलगोरोड पिछले तीस साल से बनने वाली दुनिया की सबसे बड़ी पनडुब्बी है. यह समुद्र में 1700 फीट गहरी जा सकती है. विशेषज्ञों को डर है की इसमें तैनात तारपीडो के विस्फोट से समुद्र में रेडियोएक्टिव सुनामी पैदा हो सकती है.

पुड्डुचेरी : 41 वर्ष के बाद कोई महिला मंत्री बनी

केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में सर्कार बनने के करीब दो महीने बाद रविवार को मंत्रिपरिषद का गठन हो गया है. मुख्यमंत्री एन रंगासामी की सरकार में सहयोगी भाजपा के दो मंत्री शामिल किए गए है. जबकि रंगासामी की एनआर कांग्रेस के तीन. राज्यपाल तमिलसाई सुन्दराजन ने राजनिवास में सादे समारोह में पाँचों मंत्रियों को शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें  करंट अफेयर्स : 22 जून 2021 | current affairs

झिझक छोड़े; अफवाहों पर नहीं, वैज्ञानिकों पर विश्वास करें : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना से सुरक्षा के लिए लोगों से कहा की टीके को लेकर झिझक छोड़े. जल्द से टीका लगवाए. अफवाहों पर नहीं बल्कि वैज्ञानिकों पर विश्वास करें. प्रधानमंत्री रविवार को आकाशवाणी के अपने कार्यक्रम “मन की बात” में बोल रहे थे. मध्य प्रदेश के जिले बैतूल के गाँव दुलरिया के लोगों की शंका को दूर करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा की, मैनें खुद टीका लगवाया है. करीब 100 साल की मेरी माँ ने टीका लगवाया है. इसलिए विज्ञानं व् वैज्ञानिकों पर भरोसा रखे. उन्होंने कहा की कोरोना से बचने के दो रस्ते है :- पहला सावधानियों का पालन करें. दूसरा- टीके लगवाए.

यह भी पढ़ें  करंट अफेयर्स : 28 अक्टूबर 2021 | current affairs

Leave a Comment