करंट अफेयर्स : 07 जुलाई 2021 | current affairs

करंट अफेयर्स : 07 जुलाई 2021 | current affairs | परीक्षार्थियों की परीक्षा की तैयारी हेतु डेली करंट अफेयर्स | आप सभी परीक्षार्थियों के लिए करेंट अफेयर्स के कुछ जरुरी नोट्स इस लेख में बताये हुए हैं

करंट अफेयर्स : 07 जुलाई 2021 | current affairs

मिताली बनी दुनिया की नंबर 1 महिला बल्लेबाज

मिताली राज आईसीसी की महिला वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गई है. 22 साल के करियर में वे 8वीं बार शीर्ष पर पहुंची. टीम इंडिया की कप्तान ने इंग्लैण्ड के खिलाफ 3 मैचों की सीरिज में लगातार तीन अर्धशतक जड़े. उन्होंने कुल 201 रन बनाए. इंग्लैण्ड टूर पर आने के समय उनकी रैंकिंग 8 पर थी.

ब्रिटेन : स्वास्थ्य मंत्री को अगस्त तक रोज एक लाख नए केस मिलने की आशंका

ब्रिटेन में जल्द ही रोज एक लाख से अधिक कोरोना मरीज मिल सकते है. ब्रिटेन के नए स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने मंगल वार को यह दावा किया. अभी यहाँ रोज करीब 27 हजार नए मरीज मिल रहे है. उन्होंने कहा की नए कोरोना वैरिएंट के कारण गर्मी में ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की स्थिति बदतर हो सकती है.

यह भी पढ़ें  करंट अफेयर्स : 12 नवंबर 2021 | current affairs

रूस में विमान हादसा : सभी 28 मरे गए, 5 किमी दूर मिला मलबा, 39 साल पुराना था

रूस के कामचटका में मंगल वार को विमान हादसा हो गया. मलबा हवाईअड्डे से करीब 5 किमिम दूर मिला. इसमें 22 यात्री तथा चालक दल के 6 लोग थे. इनमें से कोई जीवित नहीं बचा. कामचटका सरकार के प्रवक्ता ने बताया की विमान में पलाना की स्थानीय सरकार के प्रमुख ओल्गा मोखिरेवा भी संवार थे. विमान गंतव्य पलाना हवाई अड्डे से 10 किमी दूर था, तभी संपर्क टूट गया. विमान 1982 से चल रहा था यानी 39 साल पुराना था.

Leave a Comment